COPYRIGHT © RAJIV MANI, Journalist, Patna

COPYRIGHT © RAJIV MANI, Journalist, Patna
COPYRIGHT © RAJIV MANI, Journalist, Patna

बुधवार, 29 जून 2016

पटना-आरा एमईएमयू ट्रेन शुरू

पटना/नई दिल्ली : रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने रेल भवन में आयोजित एक कार्यक्रम से वीडियो कॉनफ्रेन्सिंग के जरिए पटना-आरा एमईएमयू ट्रेन (63213/63124) को झंडा दिखाकर राष्ट्र को समर्पित किया। इस अवसर पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी उपस्थित थे। साथ ही रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल, रेलवे बोर्ड ट्रैफिक के सदस्य मोहम्मद जमशेद और बोर्ड के अन्य सदस्य भी इस मौके पर उपस्थित थे। इसके साथ ही कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस मौके पर उपस्थित थे।
इस मौके पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल में रहने वाले लोग रेल परिवहन के लिए उपयोग करते आ रहे हैं। इसलिए रेलवे इन राज्यों में ट्रेनों की आवाजाही और नई ट्रेन सेवाओं में सुधार करने के लिए ध्यान केंद्रित कर रहा है और आज इस दिशा में एक प्रगति हुई है।
रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि भारतीय रेल नीति निर्माण की प्रक्रिया के दौरान समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखता है। उन्होंने कहा कि इन राज्यों में मेमू (एमईएनयू) और डेमू (डीईएमयू) ट्रेन सेवाएं दैनिक यात्रियों के लिए विशेष महत्व रखती हैं।
इस नई ट्रेन से पटना से आरा 1 घंटा 35 मिनट और आरा से पटना 1 घंटा 30 मिनट में पहुंचा जा सकता है। साथ ही सभी स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव होगा। ज्ञात हो कि पटना से आरा की दूरी करीब 50 किलोमीटर है।